“कीमती दोस्ती” प्रेरणादायक कहानी

Best HINDI MOTIVATIONAL STORIES

Slide9एक युद्ध में, एक सैनिक अपने जख्मी दोस्त को अपने क्षेत्र में लाने की कोशिश कर रहा था।

उसके कप्तान ने कहा, “ वो अब किसी काम का नहीं! तुम्हारे दोस्त को मरना होगा।”

लेकिन सैनिक फिर भी जाता है और अपने दोस्त को वापिस लेके आता है।

दोस्त का मृत शरीर देखकर, कप्तान कहता है, “मैंने तुमसे कहा था की अब यह किसी काम का नहीं, वह मर चूका है।”

HINDI MOTIVATIONAL STORIES

तभी वह सैनिक नम आखो से जवाब देता है, “नहीं सर, यह मेरे लिए बहुत कीमती है…

जब मैंने उसे ढूंढा तब मेरे दोस्त ने मुझे देखा, मुस्कुराया और उसने अपने अंतिम शब्द कहे :

“मै जानता था की तुम जरुर आओगे”

ऐसी कीमती, सच्ची और मजबूत दोस्ती आज हमें बहोत कम देखने मिलती है….जीवन में सच्चे दोस्त, जब आपको उसकी जरुरत होती है तब हमेशा आपके साथ रहते है। दोस्ती की कई महान कहानिया हमें इतिहास में दिखाई देती है। कई लोगो ने दोस्ती में अपनी जान तक गवई है। कहा जाता है माता-पिता के बाद अगर कोई किसी को पास से जान सकता है तो वो “दोस्त” ही है।
एक हमारा दोस्त ही होता हैं जो हमारी दिल की बातो को जान लेता। हर मुसीबत में साथ देता हैं। चाहे पूरी दुनिया अपने विपरीत कड़ी हो लेकिन दोस्त हमेशा अपने साथ खड़ा होता हैं ।

दोस्तों कैसी लगी ये कहानी हमे कमेंट करके जरूर बताये। और भी बहुत सारी हिंदी नैतिक कहानिया, नैतिक शिक्षा की कहानिया, मोटिवेशनल कहानिया, अच्छी अच्छी कहानिया और प्रेरणादायक कहानिया पढ़ने के लिए यहाँ विजिट करे।आपका इस ब्लॉग पर आने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद्।

अगर आपके पास भी कोई प्रेरणादायक लेख, कहानी, निबंध या फिर कोई जानकारी हैं, जो आप हमारे साथ शेयर करना चाहते हैं, तो आप हमे dhakadbaate@gmail.com पर ईमेल कर सकते हैं। पसंद आने पर हम आपके नाम के साथ इस ब्लॉग पर पब्लिश करेंगे। साथ ही आप हमसे जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक कीजिये। धन्यवाद!

और कहानिया  पढ़े:

Leave a comment